Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar: 8 Amazing Home Remedies To Remove Pimples Stains

0
246
Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar

Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar:- आज हम फिर से आपके पास एक नई खबर के साथ आ गए है। जैसा की आप सभी जानते है की Irregular lifestyle के कारण आपके फेस Pimples होने लगते है। कई बार Pimples के कारण हमारे चेहरे पर दाग-धब्बे हो जाते है जिसके कारण हम बद्सूरता दिखने लगता है।चेहरे पर पिंपल्स Dry Skin वालों की अपेक्षा Oily Skin वाले लोगों को ज्यादा होता है।

Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar

आजकल हर कोई सूंदर दिखना चाहता है परन्तु Pimples के कारण उनकी खूबसूरती पर ग्रहण लग जाता है इसलिए आपको आज हम ऐसे कई घरेलू उपाय बताएंगे जिस से आपका फेस सूंदर भी दिखयी देगा और Pimples भी नहीं होंगे विस्तार से जानने के लिए दिए गए लेख को अंत तक पढ़े।(Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar)

शहद का बनाए फेस पैक

शहद को आप प्रतिदिन अपने चेहरे पर लगाए इससे प्रतिदिन लगाने से आपके चहरे की गंदगी दूर होगी और आप सूंदर होंगे। आप शहद फेस पैक बनाकर लगाइये शहद फेस पैक बनाने के लिए आप हल्दी, चन्दन, शहद, और दूध लेंगे और इन सभी समग्री को मिलाकर चेहरे पर लगा लें। फिर आप जब अपना चेहरा देखेंगे तो पहले की अपेक्षा आपके चेहरे में सुधर आएगा।(Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar)

मुल्तानी मिट्टी

यह तो आपको पा ही होगा की मुल्तानी मिट्टी कितनी उपयोगी होती है बायलो के लिए भी मुल्तानी मिट्टी फायदेमन्द होती है (Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar)और चेहरे के लिए तो है ही मुल्तानी मिट्टी चेहरे के दाग-धब्बे और दोनों हटाने का कार्य करती है। इसलिए आप मुल्तानी मिट्टी का उपयोग प्रतिदिन करें।

एलोवेरा

Alovera खाने और लगाने दोनों में फायदेमंद है यदि आप एलोवेरा खाते है तो आपका शरीर स्वस्थ रहेगा और आप Alovera को फेस पर लगाते है तो सूंदर दिखेंगे। (Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar)आप Alovera का प्रयोग सोते समय करें। Alovera को लगाने से आपके चेहरे के दाग-धब्बे काफी हद तक मिट जाएंगे।

आलू और गुलाबजल का लगाए पैक

आलू आपको दाग-धब्बे को मिटानी में काफी मदद करेगा। (Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar)आलू आपको स्कीन को साफ़ करेगा। आप आलू का रस निकालकर गुलाबजल में मिक्स करे। और भी चेहरे पर लगाए ऐसा रोजना करें कुछ दिनों में असर दिखाना शुरू हो जाएगा आप सूंदर दिखेंगे और दाग-धब्बो का नामोनिशान मिट जाएगा।

विटामिन सी सिरम

Vitamin C Serum Skin के लिए काफी लाभकारी होता है। Vitamin C Serum को रात में सोने से पहले चेहरे पर लगाएं।(Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar) ऐसा करने पर आपके पिंपल्स मिट जाएगा और आपके चेहरे का रंग भी साफ़ होगा। आप प्रतिदिन इसका उपयोग करें।

बर्फ का करें इस्तेमाल

बर्फ से तो आप समझते ही होंगे की क्या होता है। फेस पर बर्फ लगाने से रक्त संचार अधिक तीव्रता से होता है। चेहरे की गंदगी और तेल भी निकल जाता है। साथ-साथ आपको दाग-धब्बो और पिम्पल से भी छुटकारा मिल जाता है। (Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar)इसे आप एक कपड़े में रख के फेस पर लगाए।

Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar

हफ्ते में दो बार ले भाप

चेहरे पर भाप लेने से पिंपल्स के कारण से होने वाले दाग-धब्बो से जल्द छुटकारा पा सकते हैं। इसके लिए हफ्ते में दो बार भाप जरूर लेनी चाहिए ताकि आप अच्छे दिख सके।(Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar)

रोजाना चेहरे को धोकर सोए

आपको अपने चेहरे को सूंदर रखने के लिए एक आदत डाल लेनी चाहिए। (Pimples Ke Daag Hatane Ke Gharelu Upchar)आप प्रतिदिन सोने से पहले अपने चेहरे को धोये इससे आपके चेहरे की गंदगी निकल जायेगी।

यह भी देखें:- Cholesterol Badhne Ke Lakshan: 6 Symptoms of High Cholesterol

यह भी देखें:- Badam Ka Halwa Khane Ke Fayde: 3 Amazing Benefits Of Eating…

यह भी देखें:- Pudina Ki Chutney Ke Fayde: पुदीना की चटनी के 4 फायदे,…

शहद कैसे उपयोगी है चहरे के लिए?

शहद को आप प्रतिदिन अपने चेहरे पर लगाए इससे प्रतिदिन लगाने से आपके चहरे की गंदगी दूर होगी और आप सूंदर होंगे। आप शहद फेस पैक बनाकर लगाइये शहद फेस पैक बनाने के लिए आप हल्दी, चन्दन, शहद, और दूध लेंगे और इन सभी समग्री को मिलाकर चेहरे पर लगा लें। फिर आप जब अपना चेहरा देखेंगे तो पहले की अपेक्षा आपके चेहरे में सुधर आएगा।

चहरे के दाग-धब्बे हटाने के लिए मुल्तानी का कैसे उपयोग करें?

यह तो आपको पा ही होगा की मुल्तानी मिट्टी कितनी उपयोगी होती है बायलो के लिए भी मुल्तानी मिट्टी फायदेमन्द होती है और चेहरे के लिए तो है ही मुल्तानी मिट्टी चेहरे के दाग-धब्बे और दोनों हटाने का कार्य करती है। इसलिए आप मुल्तानी मिट्टी का उपयोग प्रतिदिन करें।

एलोवेरा क्या है ?

Alovera खाने और लगाने दोनों में फायदेमंद है यदि आप एलोवेरा खाते है तो आपका शरीर स्वस्थ रहेगा और आप Alovera को फेस पर लगाते है तो सूंदर दिखेंगे। आप Alovera का प्रयोग सोते समय करें। Alovera को लगाने से आपके चेहरे के दाग-धब्बे काफी हद तक मिट जाएंगे।

बर्फ का कैसे करें उपयोग ?

बर्फ से तो आप समझते ही होंगे की क्या होता है। फेस पर बर्फ लगाने से रक्त संचार अधिक तीव्रता से होता है। चेहरे की गंदगी और तेल भी निकल जाता है। साथ-साथ आपको दाग-धब्बो और पिम्पल से भी छुटकारा मिल जाता है। इसे आप एक कपड़े में रख के फेस पर लगाए।